मीडिया सेंटर मीडिया सेंटर

विदेश राज्य मंत्री श्री वी मुरलीधरन की अमरीका यात्रा (17-24 मई, 2022)

मई 16, 2022

विदेश और संसदीय कार्य राज्य मंत्री श्री वी मुरलीधरन (एमओएस वीएम) 17 मई से 20 मई, 2022 तक न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र में महासभा के तत्वावधान में आयोजित पहले अंतर्राष्ट्रीय प्रवासन समीक्षा मंच (आईएमआरएफ) के लिए भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे।

अंतर्राष्ट्रीय प्रवासन समीक्षा मंच प्रवासन से संबंधित सभी पहलुओं के कार्यान्वयन और सतत विकास लक्ष्यों के साथ इसके प्रतिच्छेदन पर चर्चा करने और प्रगति को साझा करने के लिए प्राथमिक अंतर-सरकारी वैश्विक मंच के रूप में कार्य करेगा। इसमें चार इंटरैक्टिव मल्टी-स्टेकहोल्डर राउंड टेबल, एक नीति संवाद और एक पूर्ण बैठक शामिल होगी। इसके परिणामस्वरूप प्रगति घोषणा को अपनाया जाएगा।

राज्य मंत्री श्री वी मुरलीधरन आईएमआरएफ के पूर्ण सत्र में एक आधिकारिक बयान देंगे। उम्मीद है न्यूयॉर्क में, राज्य मंत्री श्री वी मुरलीधरन महासभा के अध्यक्ष महामहिम श्री अब्दुल्ला शाहिद और प्रवासन के लिए अंतर्राष्ट्रीय संगठन के महानिदेशक श्री एंटोनियो विटोरिनो के साथ मुलाकात करेंगे।

राज्य मंत्री श्री वी मुरलीधरन "वैश्विक खाद्य सुरक्षा - कार्यवाही के लिए आह्वान " पर एक उच्च स्तरीय मंत्रिस्तरीय बैठक में भी भाग लेंगे और "अंतर्राष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के रखरखाव: संघर्ष और खाद्य सुरक्षा" पर यूएनएससी ओपन डिबेट में एक बयान देंगे।

राज्य मंत्री श्री वी मुरलीधरन न्यूयॉर्क, लॉस एंजिल्स और ह्यूस्टन में भारतीय डायस्पोरा के एक व्यापक वर्ग से भी मुलाकात करेंगे, जिसमें सामुदायिक कल्याण, व्यवसाय, स्वास्थ्य, संस्कृति और शिक्षा के क्षेत्रों में काम करने वाले लोग शामिल होंगे।

नई दिल्ली
मई 16, 2022

Comments
टिप्पणियाँ

टिप्पणी पोस्ट करें

  • नाम *
    ई - मेल *
  • आपकी टिप्पणी लिखें *
  • सत्यापन कोड * Verification Code